महीनों से चल रहा किसान आंदोलन क्यों नहीं दिखता किसान हितैषी सरकार को

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने जौनपुर के संगठन सृजन सम्मेलन में उठाया सवाल

जौनपुर। किसान हितैषी होने का दंभ भरने वाली सरकार को महीनों से चल रहा किसान आंदोलन क्यों नहीं दिखता? यह सवाल उठाया है उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सोमवार को जौनपुर के गिरधरपुर में आयोजित संगठन सृजन सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री का कामकाज और प्रदेश में विकास की गंगा बहाने का वायदा भी हवा-हवाई साबित हो रहा है,उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ जी ये कहते फिरते हैं कि प्रदेश के अपराधी या तो जेल में हैं या प्रदेश छोड़कर भाग गए हैं फिर प्रदेश में बहन बेटियों के साथ दरिंदगी करने वाले लोग कौन हैं और किसके संरक्षण में पल रहे हैं।

उन्होंने बीते दिनों शाहगंज में 7 वर्षीय एक बच्चे की अपहरण के बाद हत्या पर सरकार को घेरते हुए पूछा सरकार अपराधियों पर अंकुश लगा नहीं पा रही है। ऊपर से कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता व नेता जब लूट हत्या डकैती छिनैती अपहरण पर बहन बेटियों के साथ हो रही दरिंदगी पर सवाल पूछते हैं तो सरकार उनका दमन करके जेल भेज देती है। हम सरकार के दमन के आगे झुकने वाले नहीं हैं।
‌सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व विधायक नदीम जावेद ने कहा कि सरकार हर मोर्चे पर नाकाम है योगी जी विकसित उत्तर प्रदेश और किसानों की खुशहाली के लम्बे चौड़े प्रचार प्रसार कर रही है जबकि शाहगंज कि चीनी मिल वर्षों बंद पड़ी है शहर में पाईप लाईन के नाम पर महीनों से सड़क को खोदकर रखा गया है जिससे शहर को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

उन्होंने एआईएमआईएम मुखिया अससुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधते हुए कहा कि तेलंगाना में सात सीटों पर चुनाव लड़ने वाली पार्टी आज पूरे भारत में घूम कर चुनाव लड़कर भारतीय जनता पार्टी को लाभ पहुंचाने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा भाजपा और उनको लाभ पहुंचाने वाले लोगों से सावधान रहना होगा और प्रदेश की उन्नति और विकास के लिए कांग्रेस पार्टी से बेहतर कोई विकल्प नहीं है। प्रदेश महासचिव मकसूद खां ने कहा की देश के 62 करोड़ किसान सरकार से अपने लिए पंद्रह लाख नही माँग रहे हैं और नहीं कह रहे कि उनके लिए साढ़े आठ करोड़ का हवाई जहाज़ ख़रीद दो। बस इतना कह रहे कि बिल में एक लाइन लिख दो कि एमएसपी से कम पर फसलों की ख़रीद ग़ैरकानूनी होगी।लेकिन भाजपा सरकार अन्नदाताओं को नुकसान पहुंचाकर चन्दादाताओं की जेब भरना चाह रही है।‌इस अवसर पर देवब्रत मिश्र, सुरेन्द्र सिंह बाबा, राकेश उपाध्याय, देवानंद मिश्र,पंकज सोनकर,विशाल सिंह हुकुम, विकास तिवारी,राकेश सिंह, धर्मेन्द्र निषाद, मुफ्ती हाशिम मेंहदी,गौरव सिंह सनी इंद्रमणि दूबे,राकेश मिश्रा,कलेंदर बिन्द,माही सोनकर, शाहनवाज़ खान,सद्दाम शमसाद,अंकुल मौर्य,शशांक सोनकर सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।कार्यक्रम की अध्यक्षता लालजीत चौहान ने जबकि कार्यक्रम का संचालन सत्यवीर सिंह ने किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button