उत्तर प्रदेश को न बुआ चाहिए न बबुआ चाहिए सिर्फ बाबा चाहिएः राजनाथ सिंह

इस बार लड़ाई 'राष्‍ट्रवाद' और राष्‍ट्रविरोध' के बीच,जौनपुर में कहा सीएम योगी ने

  • भाजपा काशी क्षेत्र के बूथ अध्यक्ष सम्मेलन में दिया ‘बूथ जीता-चुनाव जीता’ का नारा

जौनपुर। भारतीय जनता पार्टी काशी क्षेत्र के बूथ अध्यक्ष सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यहां कहा कि इस बार लड़ाई ‘राष्ट्रवाद’ और ‘राष्ट्र विरोध’ के बीच होनी है। टीडी कालेज के मैदान में आयोजित विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री के साथ पूरा देश लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती मना रहा था, तो दूसरी तरफ देश तोड़ने वाले जिन्ना के साथ लौह पुरुष की तुलना हो रही थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ये राष्ट्रतोड़क वही तत्व हैं, जिन्होंने 2017 के पहले सत्ता में रहकर प्रदेश की आस्था पर प्रहार करने का काम किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब से भाजपा सरकार आई है, तब से ये लोग बेचैन हो गए हैं। प्रदेश की आस्था में खलल नहीं डाल पा रहे, भ्रष्टाचार नहीं कर पा रहे और प्रदेश में दंगा नहीं करा पा रहे हैं। ‘राष्ट्रवाद’ और ‘राष्ट्र विरोध’ के बीच हो रही लड़ाई में राष्ट्रवाद को जिताने के लिए भाजपा के बूथ अध्यक्ष को जीतना होगा। उनका दायित्व बनता है कि प्रधानमंत्री मोदी के संकल्प के साथ जुड़ें, जिस संकल्प के साथ पीएम मोदी ने कहा था कि बूथ जीता तो चुनाव जीता।

काशी क्षेत्र के प्रभारी एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश को न बुआ चाहिए न बबुआ चाहिए सिर्फ बाबा चाहिए। उन्होने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा कि 26 नवम्बर 2008 मुंबई में हुए आतंकी हमले के बाद कांग्रेस सरकार ने कठोर कदम नहीं उठाया। यह मैं नहीं कह रहा हूं खुद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने अपनी किताब में लिखा है कि हमले के बाद जो कार्रवाई करना चाहिए था वह नहीं किया गया। रक्षा मंत्री ने कहा कि जब से हमारी सरकार बनी है। आतंकवाद पर पूरी तरह से लगाम लग गया है। आतंकी सीमा पर ही मारे जा रहे हैं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कोविड-19 के दौरान उत्तर प्रदेश की सरकार के द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा डब्ल्यूएचओ के द्वारा की गई है। भारत सरकार सम्पूर्ण भारत का विकास करने के साथ – साथ उ.प्र. का चहुमखी विकास कर रही है। विद्युत, उद्योग, स्वास्थ्य के क्षेत्र में लगातार विकास के कार्य किए जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश उद्योग के क्षेत्र में निरंतर प्रगति कर रहा है, इज आफ डूइंग बिजनेस में उत्तर प्रदेश की स्थिति बेहतर हुई है जिसके कारण देश विदेश के व्यापारी आकर्षित होकर निवेश कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था का आकार पहले की अपेक्षा बेहतर हुआ है, आधारभूत ढांचा के अंतर्गत यूपी में लगातार विकास कार्य किये जा रहे हैं। सड़क, पुल, एयरपोर्ट, डिफेंस कॉरिडोर के क्षेत्र में लगातार कार्य किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत लगातार मजबूत और सशक्त हो रहा है। सम्मेलन में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के द्वारा प्रदेश की गरीब जनता को आवास, राशन, मुफ्त इलाज, की सुविधा दी जा रही है। पात्र लोगों को पक्का मकान, घर-घर शौचालय, उज्जवला योजना के तहत मुफ्त सिलेण्डर दिये जा रहे हैं।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से मौजूद भाजपा के प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, केन्द्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, प्रदेश के सह प्रभारी सुनील ओझा, सांसद व प्रदेश की चुनाव सह प्रभारी सरोज पांडेय, भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल, राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी, सांसद मछलीशहर बी0पी0 सरोज समेत काशी क्षेत्र में आने वाले सभी राष्ट्रीय व प्रदेश पदाधिकारी, केंद्रीय व प्रदेश सरकार के मंत्री भी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button