रेलवे टिकटों की कालाबाजारी करते तीन दलाल आरपीएफ की गिरफ्त में

जौनपुर। रेलवे सुरक्षा बल और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने खुटहन थाना क्षेत्र के मुबारकपुर में एक आनलाइन सेंटर एवं सुल्तानपुर जिले की सीमा पर स्थित एक मेडिकल स्टोर पर छापा मारकर सैकड़ों ई-टिकट का डाटा, दो मोबाइल, दो लैपटॉप तथा प्रतिबंधित सॉफ्टवेयर बरामद किया। रेलवे टिकट की कालाबाजारी करने के आरोप में तीन कथित टिकट दलालों को गिरफ्तार कर रेलवे एक्ट के तहत चालान न्यायालय भेज दिया गया।
आरपीएफ को सूचना मिली थी कि खुटहन थाना क्षेत्र के मुबारकपुर बाजार में एक आनलाइन सेंटर और सुल्तानपुर जनपद सीमा से सटे करौंदीकला बाजार में स्थित एक मेडिकल स्टोर से आरक्षित श्रेणी के रेलवे टिकटों की कालाबाजारी की जा रही है। इस सूचना पर आरपीएफ प्रभारी संदीप यादव एवं क्राइम ब्रांच निरीक्षक जसवंत सिंह की संयुक्त टीम ने सोमवार को दोपहर में बजरंग आनलाइन सेंटर पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान उक्त सेंटर से सैकड़ों ई-टिकट का डाटा, दो लैपटॉप व प्रतिबंधित सॉफ्टवेयर बरामद करते हुए धंधे में लिप्त सेंटर संचालक विश्वनाथ प्रताप यादव तथा गिरीश चंद्र यादव (निवासी अंगुली,थाना खुटहन) को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया।
इसी तरह सूचना पर संयुक्त टीम ने सोमवार की शाम सुल्तानपुर जनपद की सीमा पर स्थित करौंदीकला बाजार में सुकांत मेडिकल स्टोर पर छापा मारकर 13 आनलाइन टिकटों के साथ सैकड़ों ई-टिकट का डाटा, प्रतिबंधित सॉफ्टवेयर व दो मोबाइल बरामद किया। मेडिकल स्टोर संचालक सुकांत कुमार (निवासी करौंदीकला बाजार) को गिरफ्तार कर रेलवे एक्ट के तहत चालान न्यायालय भेज दिया दिया गया। प्रभारी निरीक्षक संदीप यादव ने बताया कि क्षेत्र में टिकट दलालों पर अंकुश लगाने के लिए कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button