किसी व्यक्ति का नहीं बल्कि संगठन का आदमी बनने की नसीहत

भाजपा की विशेष बैठक में सह संगठन मंत्री भवानी सिंह ने बूथों को मजबूत करने का किया आह्वान

जौनपुर। भारतीय जनता पार्टी की एक विशेष बैठक टीडी कालेज के बलरामपुर हाल में क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चन्द श्रीवास्तव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बतौर मुख्य अतिथि प्रदेश सह संगठन मंत्री भवानी सिंह ने कहा कि सीखने की कोई उम्र नहीं होती है, भाजपा के कार्यकर्ता को हमेशा सीखने की कोशिश करना चाहिये। हमारा जिला तो सक्षम हो गया है पर अभी भी मण्डल सक्षम नहीं हुआ है। इसलिये महीने में दो बार मण्डल की बैठक होनी चाहिये, 15 दिन में एक बार मण्डल के पदाधिकारी के बीच बैठक और दूसरे 15 दिन बाद सेक्टर संयोजक और सेक्टर प्रभारी के बीच बैठक हो तो हमारा मण्डल भी सक्षम होगा। प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात के बाद प्रत्येक बूथ पर बैठक हो तो हमारा बूथ भी सक्षम हो जायेगा और जब हमारा बूथ मजबूत रहेगा तो हमारा मण्डल मजबूत होगा और जब मण्डल मजबूत होगा तो हमारा विधानसभा क्षेत्र मजबूत होगा तो भाजपा को किसी भी विधानसभा क्षेत्र में हराने में विरोधियों के दाँत खट्टे हो जायेगें।

उन्होंने आगे कार्यकर्ताओ से कहा कि हम लोगों को ना तो पराक्रम दिखाने की जरूरत है और ना ही परिक्रमा दिखाने की जरूरत है इसलिये जो भी पराक्रम आप में है उसे जमीन पर उतारकर क्षेत्र में दिखायें ताकि पार्टी हमेशा आगे की तरफ बढ़े। उन्होंने आगे कहा कि आप सब संगठन के आदमी बनें ना कि किसी व्यक्ति के आदमी बनें, अगर संगठन के आदमी बनेंगे तो हमारा संगठन मजबूत होगा। उन्होंने अंत में कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार के काम की अपने क्षेत्र में सकारात्मक चर्चा करें और कोरोना महामारी के समय सरकार और भाजपा संगठन ने जो कार्य किया है, उसके बारे में अपने-अपने क्षेत्र में चर्चा करें। भाजपा कभी भी सत्ता की राजनीति नहीं करती बल्कि राष्ट्र को मजबूत और जनता में राष्ट्र प्रेम का भाव जगाने के लिए राजनीति करती हैं।

क्षेत्रीय अध्यक्ष महेशचन्द श्रीवास्तव ने अध्यक्षीय भाषण देते हुए कहा कि आगे पंचायत चुनाव है और यह चुनाव ग्रामीण क्षेत्र का चुनाव है और हमारे देश की 77 प्रतिशत आबादी ग्रामीण क्षेत्रों में बसती है और हम इस चुनाव में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। इसलिये जिला और मण्डल के नेता प्रत्येक गांव में प्रवास करें और भारतीय जनता पार्टी को चुनाव में जिताकर भाजपा को मजबूत करें। इसके पहले जिला जौनपुर के जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह ने मुख्य अतिथि को पुष्प गुच्छ, स्मृति चिन्ह देकर और शाल पहनाकर स्वागत किया और आये हुये अतिथियों का स्वागत किया। मछलीशहर के अध्यक्ष रामविलास पाल ने मंच पर बैठे अतिथियों का परिचय देते हुए स्वागत किया।

इस अवसर पर पूर्व जिलाध्यक्ष हरिश्चंद्र सिंह, सुशील उपाध्याय, पूर्व विधायक सुरेन्द्र सिंह, जिला महामंत्री सुशील मिश्रा, पीयूष गुप्ता, रामसूरत बिन्द, अशोक मौर्य, अजय सिंह, राजेन्द्र श्रीवास्तव, मनोज दुबे, मेंहीलाल गौतम, जिला उपाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंघानिया, अमित श्रीवास्तव, संतोष सिंह, सुनील तिवारी, किरण श्रीवास्तव, राकेश शुक्ला, बृजनारायन दुबे, श्रीप्रकाश, जिला मंत्री राजू दादा, राज पटेल, संदीप सरोज, अभय राय, विजयलक्ष्मी साहू, जिला कोषाध्यक्ष संतोष मिश्रा, पंकज मिश्रा, शशि मौर्य, अंजना श्रीवास्तव, रंजना सिंह, पुष्पा शुक्ला, सरदार सिंह, पाणिनि सिंह, धनञ्जय सिंह, भूपेंद्र सिंह, आमोद सिंह, भूपेंद्र पाण्डे, विनीत शुक्ला, अनिल गुप्ता, रोहन सिंह, इन्द्रसेन सिंह, प्रमोद प्रजापति के साथ जौनपुर और मछलीशहर के मण्डल अध्यक्ष गण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button