खुटहन थाने के हिस्ट्रीशीटर का शव उसके ही घर में मिला फंदे से लटका हुआ

*परिवार ही नहीं पुलिस ने भी माना मामला संदिग्ध, मार कर लटका दिया-कहा पत्नी ने

जौनपुर । खुुुटहन थाना क्षेत्र के भटपुरवा गांव में शनिवार की रात एक हिस्ट्रीशीटर युवक का शव संदिग्ध परिस्थिति में फंदे से लटका हुआ उसके कमरे में पाया गया। परिवार ने हत्या के बाद शव लाकर घर के कमरे में आत्महत्या का रूप दिए जाने का आरोप लगाया है। घटनास्‍थल पर शव साड़ी के फंदे के सहारे दीवार में लगी खूंटी से लटकता पाया गया। जबकि खूंटी के नीचे खाट रखी हुई थी। खूंटी और खाट के बीच पांच फुट से भी कम अंतराल था। यदि युवक फांसी पर झूलता तो उसका पैर खाट पर आकर टिक जाता। स्थिति देखकर आशंका हो रही है कि घटना को आत्महत्या का रूप देने का प्रयास किया गया है।

वहीं परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने शव कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण हेतु भेज दिया है। खबर मिली है कि भटपुरवा गांव निवासी यदुनाथ उर्फ डेबई गौतम (42 वर्ष) स्थानीय थाने का हिस्ट्रीशीटर रहा है। उसके खिलाफ कई संज्ञेय अपराधों में मुकदमा दर्ज है। स्वजनों का आरोप है कि वह शनिवार की शाम अपने हाथ से घर में मछली बनाकर खुद व परिवार के लोगों को खिलाने के बाद कमरे में सोने चला गया। उसके साथ उसका 12 वर्षीय पुत्र डब्लू भी बगल की खाट पर सो गया। उसकी पत्नी और दो पुत्रियां घर के बाहर द्वार पर सोयी हुई थीं। आधी रात के बाद लघु शंका के लिए डब्लू उठा तो पिता का शव साड़ी के फंदे से धड़ हवा में और घुटने तक पैर खाट पर पड़ा दिखा। पिता को ऐसे हालात में देखते ही वह शोर मचाने लगा। मौके पर आस पास के लोग जमा हो गये।

फंदा खोलकर शव नीचे उतारा गया, वहीं घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। मृतक की पत्नी सुनीता देवी ने आरोप लगाया है कि उसके पति को रात में अज्ञात व्‍यक्तियों के द्वारा धोखे से कहीं दूर बुलवाकर उसकी हत्या कर दी गयी। उसे आत्महत्या का रूप देने के लिए शव उसी कमरे में फिर से लाकर आत्महत्या का रूप दे दिया गया है। प्रभारी निरीक्षक बिजेंद्र सिंह मानते हैं कि घटना संदिग्ध है, छानबीन की जा रही है। मृतक के खिलाफ थाने में जान से मारने, लूट और 25 आर्म्स एक्ट के मुकदमे दर्ज हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पायेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button