लंबित प्रकरणों पर डीआईओएस से मिला शिक्षक संघ का प्रतिनिधिमंडल

जौनपुर। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व विधान परिषद सदस्य चेत नारायण सिंह के नेतृत्व में एक प्रतिनधिमंडल ने लंबित प्रकरणों को लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक से उनके कार्यालय में भेंट किया। एनपीएस कटौती की वर्तमान स्थिति पर जिला विद्यालय निरीक्षक ने संबंधित बाबू को तलब किया, जिससे संज्ञान में आया कि अभी तक नवंबर 2018 की ही कटौती खातों में गई है। प्रदेश अध्यक्ष ने इस पर आक्रोश व्यक्त किया।

जिला विद्यालय निरीक्षक ने इसको एक माह में आज अपडेट करने का आश्वासन दिया। वहीं कृष्णानन्द इण्टर कालेज बिलवार के शिक्षकों को 4 माह से वेतन न मिलने पर उन्होंने अतिशीघ्र भुगतान का संबंधित बाबू को निर्देशित किया। कई शिक्षकों के चयन वेतन, प्रोन्नत वेतन के प्रकरण को तुरंत निस्तारण कराया गया। शिक्षकों के प्रथम वेतन भुगतान हेतु वित्तीय सहमति का मौके पर ही निस्तारण हुआ।

जिला विद्यालय निरीक्षक ने आश्वस्त किया कि कोई भी प्रकरण जो होने लायक होगा, वह मेरे पास लंबित नहीं रहेगा। शिक्षक समस्याओं के प्रति सजगता के लिए उन्होंने माध्यमिक शिक्षक संघ की प्रशंसा किया तथा अपने सभी अधीनस्थ कर्मचारियों को समयबद्ध निस्तारण हेतु निर्देशित किया। प्रतिनिधिमंडल में शिक्षक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष नरसिंह बहादुर सिंह, प्रदेश मंत्री अजय प्रकाश सिंह, जिलाध्यक्ष सुधाकर सिंह, जिला मंत्री प्रमोद सिंह, मीडिया प्रभारी प्रशांत पांडेय, जिला उपाध्यक्ष प्रविंद सिंह, जय प्रकाश सिंह सहित अन्य शिक्षक शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button