शहर से लेकर गांवों तक साइकिल रैली निकाल कर सपा ने बनाया माहौल

छोटे लोहिया जनेश्वर मिश्र की जयंती पर जौनपुर में भी समूची सपा साइकिल लेकर उतरी सड़कों पर

जौनपुर। छोटे लोहिया के नाम से प्रसिद्ध समाजवादी नेता जनेश्वर मिश्र की जयंती पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आह्वान पर गुरूवार को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता अपनी अपनी साईकिल लेकर सड़क पर उतर पड़े। शहर से लेकर गांव गांव तक सपा का झण्डा बैनर लिए सपा के नेता कार्यकर्ता पार्टी का माहौल बनाते नजर आये। पूर्व कैबिनेट मंत्री जगदीश नारायण राय के नेतृत्व में भारी संख्या में सपाइयों ने जफराबाद विधानसभा क्षेत्र में रैली निकाली। जिलाध्यक्ष लालबहादुर यादव अपनी टीम के साथ साईकिल यात्रा निकालकर जिला मुख्यालय पहुंचे, लेकिन कलेक्ट्रेट के मेन गेट पर उन्हें पुलिस के जवानों ने बाहर ही रोक दिया काफी मशकत के बाद केवल जिलाध्यक्ष, पूर्व मंत्री केपी यादव समेत मात्र तीन लोगों को ज्ञापन देने के लिए कचहरी परिसर में घुसने दिया गया।

जफराबाद क्षेत्र के गौराबादशाहपुर से निकाली गई साईकिल यात्रा सेवईनाला, गजना, धर्मापुर प्रसाद तिराहा होते हुए जिला मुख्यालय पर पहुंची। इस मौके पर जगदीश राय ने कहा कि बीजेपी सरकार में मंहगाई चरम पर है, डीजल पेट्रोल के दाम लगातार बढ़ रहे है। बेरोजगारों की भारी फौज रोजगार के लिए दर दर भटक रही है। कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गयी है। काले कानून को लेकर किसान लंबे समय से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं,इसके बाद भी सरकार नहीं चेत रही है।दावा किया कि 2022 के चुनाव में यूपी जनता बीजेपी सरकार को उखाड़ फेकेगी और सपा सरकार बनायेगी। शहर विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों में भी सपा नेताओं ने अपने समर्थकों के साथ साईकिल चलाकर अखिलेश यादव का संदेश दिया।

शाहगंज नगर में पूर्व मंत्री व विधायक शैलेंद्र यादव ललई ने शाहगंज नगर के नजीराबाद में साइकिल यात्रा को हरी झंडी दिखाई और खुद भी तहसील मुख्यालय तक साइकिल से पहुंचे। इसके बाद दूसरी जगह साइकिल यात्रा में शामिल होने चले गए। सपा कार्यकर्ताओं ने दादर बाईपास वाया पुरानी बाजार, नई सब्जी मंडी, भादी खास होते हुए चूड़ी मोहल्ला, पुराना चौक, एराकियाना तक साइकिल यात्रा निकाली। कार्यकर्ता महंगाई के विरोध में नारेबाजी करते हुए चल रहे थे।विधायक शैलेंद्र यादव ललई ने अन्य जगहों से अपने विधानसभा क्ष्रेत्र शाहगंज में बेहतर तरीका अपनाया जिससे लोगों को आने जाने में सहूलियत मिले और रोड पर जाम न लगे।समस्या न हो इस लिये विधानसभा शाहगंज क्षेत्र के 39 सेक्टरों में पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के माध्यम से करीब 10 हजार सपाइयों ने अपने सेक्टरों में गाँव- गाँव मजरों में जोशीले अंदाज में साइकिल यात्रा निकाली।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button