मुंबई की रेलवे पुलिस ले गई बरसठी से पकड़े गए अवैध टिकट कारोबारी को

आरपीएफ जंघई ने मध्य प्रदेश से दबोचा एक अंतरप्रांतीय रेल टिकट दलाल

जौनपुर। मुंबई से आई रेलवे पुलिस की टीम ने मंगलवार को बरसठी थाना क्षेत्र के खड़वा धावा गांव में छापेमारी कर एक व्यक्ति को हिरासत में लिया। उस पर फर्जी आईडी से टिकट निकालने का आरोप है। टीम ने कुछ अन्य स्थानों पर छापेमारी की, लेकिन भनक लग जाने पर संदिग्ध पहले ही फरार हो चुके थे। अधिक ब्यौरा देने से इन्कार करते हुए टीम आरोपित को लेकर मुंबई चली गई। इधर आरपीएफ ने एक अंतरप्रांतीय रेल टिकट दलाल को मध्य प्रदेश से गिरफ्तार किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मुंबई की रेलवे पुलिस टीम ने मंगलवार को स्थानीय पुलिस के साथ खड़वा धावा गांव में दबिश देकर नीलेश नामक युवक को हिरासत में लिया। आरोप है कि वह काफी समय से फर्जी आईडी से इंटरनेट के जरिए रेलवे का टिकट निकाल कर कालाबाजारी करता था। उसकी मुंबई पुलिस काफी समय से तलाश कर रही थी। जरूरी लिखा-पड़ी के बाद नीलेश को पुलिस मुंबई लेकर चली गई। आरपीएफ इंस्पेक्टर पवन कुमार ने बताया कि नीलेश को फर्जी आईडी का प्रयोग कर टिकट निकालने पर हिरासत में लिया गया है। उन्होंने और ब्यौरा देने से इन्कार कर दिया।

टीम ने मियांचक, निगोह, परियत आलमगंज में भी कुछ लोगों की तलाश की पर वे हाथ नहीं लगे। याद रहे कि कुछ दिनों पूर्व निगोह बाजार के एक व्यक्ति को आरपीएफ ने फर्जी टिकट बनाने के मामले में गिरफ्तार किया था। इधर आरपीएफ जंघई ने एक अंतरप्रांतीय रेल टिकट दलाल को मध्य प्रदेश से गिरफ्तार किया है। उसके खिलाफ सीआइबी लखनऊ ने मुकदमा दर्ज कराया था। जंघई जंक्शन पर गत 22 दिसंबर को मध्य प्रदेश से निकाले गए तत्काल रेल टिकट के साथ दो दलालों को गिरफ्तार किया गया था। उनसे पूछताछ के बाद सीआइबी लखनऊ की टीम ने प्रदीप रावत निवासी वार्ड नंबर-12 जवाहर रोड नौगांव अलवा, छतरपुर (मध्य प्रदेश) के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया था। आरोपित को पकड़ने के लिए आरपीएफ जंघई इंस्पेक्टर हुकुम सिंह ने टीम का गठन किया। टीम ने आरोपित को उसके घर से गिरफ्तार कर जंघई लाई। आवश्यक लिखापढ़ी के बाद पुलिस ने आरोपित का चालान कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button