जौनपुर में खराब ‘सड़क’ को लेकर दो थानों को उड़ाने की धमकी मिलने से लोक निर्माण विभाग के होश उड़े

*रामपुर-कठवतिया मार्ग के लिए एक करोड़ 10 लाख स्वीकृत,17 किमी सड़क बन जाएगी अक्टूबर तक,धमकी मामले में एक गिरफ्तार

जौनपुर। रामपुर-कठवतिया मार्ग अक्टूबर तक दुरुस्त करने में लोक निर्माण विभाग जुट गया है। वाकई मार्ग की स्थिति बेहद खराब है। उस पर चलना मुश्किल है। इस मार्ग से दर्जनों गांवों के लोगों का आवागमन प्रभावित है। इसे लेकर सोमवार को सुरेरी थाने के बोर्ड पर जल्द मरम्मत न होने पर रामपुर व सुरेरी थाने को उड़ाने की नोटिस चस्पा की गई थी। इससे लोक निर्माण विभाग के भी होश उड़ गए हैं। अधिशासी अभियंता जैनू राम का कहना है कि इस सड़क के लिए एक करोड़ दस लाख रुपये स्वीकृत हो गया है। अक्टूबर तक ठेकेदार को 17 किमी सड़क बनाकर देना है। कहा कि गत दस जून को उक्त सड़क का बांड झगडू कंस्ट्रक्शन के नाम से बना है। उन्होंने यह भी बताया कि बारिश के बावजूद रामपुर तक गिट्टी गिरा दी गई है। आठ किलोमीटर मुरारपुर से बासुपुर तक मरम्मत का कार्य भी हो गया है। बारिश के चलते काम धीमी गति से हो रहा है। क्षतिग्रस्त सड़क के संबंध में स्थानीय लोगों का कहना है कि यदि सड़क का निर्माण गुणवत्तापूर्ण तरीके से कराया जाए तो जल्द खराब नहीं होगी।


उधर सड़क का निर्माण अक्टूबर तक न होने पर सुरेरी और रामपुर थाने को उड़ाने की धमकी वाला पर्चा थाने पर चस्पा करने के मामले में एक अभियुक्त को पुलिस ने गिरफ्तार करने का दावा किया है। दौरान विवेचना प्रकाश में आये अभियुक्त लक्ष्मीकान्त दूबे पुत्र पारसनाथ दूबे (उम्र 46 वर्ष) निवासी भदखीन दुबान, थाना सुरेरी, जौनपुर को आज मंगलवार को थानाध्यक्ष सुरेरी सन्तोष कुमार पाठक ने अपने सहयोगियों के साथ गिरफ्तार कर लिया तथा विधिक कार्यवाही कर अभियुक्त को न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया गया। इसके अन्य साथियों के बारे में पुलिस द्वारा पता लगाया जा रहा है ।


गौरतलब है कि सोमवार की सुबह थाना सुरेरी के गेट पर एक पर्चा चस्पा पाया गया था। जिस पर संदेश लिखा था कि ” सेवा में श्रीमान सुरेरी थानाध्यक्ष महोदय जी, आपसे निवेदन है कि रामपुर से कठवतिया जाने वाली रोड दो वर्षो से टुट फुट गया है जिसके कारण एमरजेन्सी एम्बुलेन्स तथा गाड़ी मोटर को आने जाने में काफी समय लगता है तथा परेशानी होती है इसलिए इस रोड का काम अक्टूबर के लास्ट महीने तक दुरूस्त किया जाय। अन्यथा (रामपुर थाना तथा कठवतिया रोड के अन्तर्गत आने वाली सुरेरी थाना को उड़ा दिया जायेगा। ये हमारी धमकी समझो या विनती।) अतः आपसे निवेदन है कि इस हमारे घोषणा पत्र को DM तक पहुंचाया जाये। आज्ञा से D-33 (D-Thirty three) गैंग। जिस पर थाना सुरेरी पर मु.अ.सं. 61/2021 धारा 506 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button