मल्हनी चुनाव क्षेत्र में 1 नवंबर की शाम से बाहरी लोगों की मौजूदगी प्रतिबंधित

एक वाहन पर ड्राइवर सहित 5 लोगों को ही चलने की इजाजत , पोलिंग पार्टियों के लिए 3 1 रोडवेज बसों की व्यवस्था का निर्देश .

जौनपुर। मल्हनी विधानसभा उपचुनाव में आगामी तीन नवंबर को होने वाले मतदान के लिए निर्वाचन अधिकारियों द्वारा सभी व्यवस्थाएं पूरी की जा रही हैं। निष्पक्ष और सुचारू मतदान सुनिश्चित करने के लिए दिशा निर्देश भी जारी किए जा रहे हैं। एक नवंबर की शाम से निर्वाचन क्षेत्र में राजनीतिक लोगों की उपस्थिति पूर्णतया प्रतिबंधित कर दी गई है। निर्वाचन क्षेत्र में सघन जांच के आदेश भी जारी किए गए हैं, यदि बाहरी, संदिग्ध या बिना अनुमति के कोई व्यक्ति पाया जाता है तो उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई होगी।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी रामप्रकाश ने अवगत कराया है कि मल्हनी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के उप निर्वाचन के निमित्त 3 नवंबर को मतदान दिवस के दिन मतदान स्थल क्षेत्र से 100 मीटर की परिधि में कोई अन्य व्यक्ति जो मतदान प्रक्रिया में प्रतिभागी न हो, वह विचरण नहीं कर सकेगा। मतदान के दिन अभ्यर्थी एवं निर्वाचन अभिकर्ता व उम्मीदवार के कार्यकर्ता को एक-एक वाहन अनुमन्य है। एक वाहन पर ड्राइवर सहित मात्र 5 लोग ही चल सकते हैं, जो कोविड- 19 के मानकों का पूर्णतया पालन सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने बताया कि कोई भी प्रत्याशी या निर्वाचन अभिकर्ता बिना वैध वाहन पास (मूल प्रति) के क्षेत्र में भ्रमण नहीं करेगा। प्रचार अवधि समाप्त हो जाने के पश्चात अर्थात 1 नवंबर के सायं से निर्वाचन क्षेत्र में राजनीतिक महानुभावों की उपस्थिति पर पूर्णतया प्रतिबंध रहेगा। निर्वाचन क्षेत्र में प्रत्येक व्यक्ति की सघन जांच कराई जाएगी। यदि कोई व्यक्ति संदिग्ध, बाहरी या बिना अनुमति के पाया जाता है तो उसके विरुद्ध लोक प्रतिनिधित्व की सुसंगत धाराओं के अंतर्गत विधिक कार्रवाई की जाएगी।
उपचुनाव में मतदान संपन्न कराने के लिए 31 रोडवेज बसें लगेंगी। इनमें आठ बसें जौनपुर डिपो की हैं। अन्य 23 बसें अलग-अलग डिपो की लगाई जाएंगी। 31अक्टूबर तक बसों की व्यवस्था कराए जाने का निर्देश दे दिया गया है। मौजूदा समय में जौनपुर डिपोसे 65 बसों का संचालन हो रहा है, यात्रियों की सुविधा को देखते हुए महज आठ ही बसें चुनावी ड्यूटी में लगाई जाएंगी, शेष बसों की व्यवस्था वाराणसी के अलावा आस-पास के डिपो से की जाएगी। एआरएम विजय कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि डिपो में पर्याप्त संख्या में बस मौजूद है। यात्रियों को किसी प्रकार असुविधा नहीं होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button