जौनपुर शहर के चारों तरफ आउटररिंग और एक बाईपास बनाने का प्रस्ताव

जनपद में मत्स्य पालन के साथ-साथ सीप तथा झींगा उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने का नोडल अधिकारी द्वारा निर्देश

जौनपुर। जिले के नोडल अधिकारी जी.एस. प्रियदर्शी ने जिला मुख्यालय की लाइलाज हो रही जाम की समस्या के समाधान पर शनिवार को यहां के अधिकारियों से विचार-विमर्श करने के बाद शहर के चारों तरफ एक आउटररिंग तथा एक बाईपास बनाने का प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजे जाने का निर्देश दिया है।‌ सभी रेलवे क्रॉसिंग पर उपरगामी सेतु (फ्लाईओवर) बनाने हेतु शासन को पहले ही प्रस्ताव भेजा जा चुका है। सचिव, स्वास्थ्य शिक्षा विभाग उत्तर प्रदेश शासन/नोडल अधिकारी जनपद जौनपुर जी.एस. प्रियदर्शी द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की गई।

समीक्षा बैठक के दौरान नोडल अधिकारी ने निर्देश दिया कि नहर विभाग की जमीनों पर अवैध कब्जा हो तो उसकी सूची उपलब्ध कराएं तथा उसे खाली करायें। उन्होंने कहा कि जिन गांवों की चकबंदी शेष है, उनमें चकबंदी प्रक्रिया पूर्ण करें। नोडल अधिकारी द्वारा नहरों की सफाई की समीक्षा की गई तथा निर्देश दिए गए कि नहरों की सफाई गुणवत्तापरक कराई जाए, जिससे पानी टेल तक पहुंच सके। शहर की सड़कों को बेहतर स्थिति में करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि शहर के चारों तरफ एक आउटररिंग तथा एक बाईपास बनाने का प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजा जाये। सभी रेलवे क्रॉसिंग पर उपरगामी सेतु (फ्लाईओवर) बनाने हेतु शासन को प्रस्ताव भेजा जा चुका है।

नोडल अधिकारी ने जनपद में मत्स्य पालन के साथ-साथ सीप तथा झींगा उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के निर्देश दिये। बैठक में प्रबंधक डेयरी के उन्होंने अनुपस्थित रहने पर स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया। नोडल अधिकारी ने कहा कि जनपद के लिए एक अटल महाविद्यालय बनवाने हेतु जमीन चिन्हित करें तथा शासन को प्रस्ताव भेजे। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने नोडल अधिकारी को आश्वस्त करते हुए कहा कि जनपद के लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ शत-प्रतिशत पहुंचाया जाएगा तथा जनपद में अधिक से अधिक विकास कार्य कराए जाएंगे। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामप्रकाश, मुख्य राजस्व अधिकारी राजकुमार द्विवेदी, समस्त उप जिलाधिकारी तथा अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button