आर्म्स हैंडलिंग टेस्ट- पुलिस के कई जवान असफल हुए

जौनपुर। बदलापुर थाने के अर्धवार्षिक निरीक्षण में पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक ने जब वहां के स्टाफ का आर्म्स हैंडलिंग टेस्ट लेना शुरू किया तो कई पुलिस वाले असलहा चलाना तो दूर की बात उसे लोड करने में ही उनके पसीने छूटने लगे। नाराज एएसपी ने ऐसे पुलिस कर्मियों को डिफाल्टर लिस्ट में डालने का फरमान जारी कर दिया।
खबर मिली है कि अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण त्रिभुवन सिंह बुधवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत बदलापुर थाने का अर्ध वार्षिक निरीक्षण करने पहुंचे। पहले उन्होंने थाना परिसर, पुलिस बैरक और मेस का निरीक्षण किया। साफ सफाई की खराब हालत देखकर उन्होंने नाराजगी व्यक्त किया। एएसपी ने थाने के असलहों का भी मुआयना किया। फिर एसपी ने आर्म्स हैंडलिंग टेस्ट लेना शुरू कर दिया, एक एक करके दारोगा और पुलिस कर्मचारियों को असलहे लोड करने और चलाने का आदेश दिया। बाकी पुलिसकर्मी तो हैंडलिंग में पास हो गये, लेकिन आधा दर्जन पुलिस कर्मचारियों को उन्हें लोड करने में भी भारी मशक्कत करते देखा गया।
बाद में क्षेत्रीय पत्रकारों को एएसपी त्रिभुवन सिंह ने बताया कि आज अर्ध वार्षिक निरीक्षण करने के लिए आया था, पहले थाना परिसर का निरीक्षण तो साफ सफाई व्यवस्था अच्छी नहीं पाई गई, सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने को कहा गया है। उसके बाद शस्त्रों की हैण्डलिंग कराया गया, वह भी संतोषजनक नहीं पाया गया। जिन उप निरीक्षकों और आरक्षियों ने सही तरीके से शस्त्रों की हैण्डलिंग नहीं किया है, उन्हें डिफाल्टर प्रदान करने के लिए कहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button