महाराष्ट्र में कांग्रेस की लंबी पारी खेल कर कृपाशंकर भाजपा के आगे नतमस्तक

जौनपुर के अभिनंदन समारोह में जुटे भाजपा नेताओं ने भावुकता में पढ़े कसीदे, कहा नेतृत्व जल्दी ही देगा 'जिम्मेदारी'

जौनपुर। महाराष्ट्र में कद्दावर उत्तर भारतीय नेता के तौर पर कांग्रेस में लंबी पारी खेलने के बाद अब कृपाशंकर सिंह भाजपा के आगे नतमस्तक हैं। भाजपा में शामिल होने के बाद प्रथम गृह जनपद आगमन पर यहां आयोजित अभिनंदन समारोह से अभिभूत कृपाशंकर ने अपने को भाजपा का सबसे जूनियर कार्यकर्ता बताया। कहा कि धारा 370 पर कांग्रेस के नकारात्मक रवैये के कारण हृदय बहुत दुखी हो गया, जिसके चलते कांग्रेस को छोड़ना मजबूरी हो गयी। आज मैं भाजपा सदस्य के रूप में विश्व की सबसे बड़ी पार्टी की विचारधारा के आगे नतमस्तक हूँ।
अपनी कर्मभूमि महाराष्ट्र में गृह राज्य मंत्री रह चुके कृपाशंकर सिंह ने मुंबई पहुंचने पर उत्तर प्रदेश के सभी प्रमुख नेताओं को सम्मान दिया, जिसके ‘रिवर्स गिफ्ट’ की छाप समारोह में दिखाई दी। सूबे के कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह”मोती सिंह” ने भावुकता में कहा कि “जो आनंद कुम्भ के स्नान में मिला,वह आनंद कृपाशंकर के द्वारा भाजपा से जुड़ने पर मिल रहा है,भाजपा के इस संगम में कृपाशंकर का स्वागत है। अब कृपाशंकर जी की कृपा हमारे साथ महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश तक है।उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में सरकार बनते ही जौनपुर की माटी को एक और मंत्री कृपाशंकर के रूप में जरूर मिल जाएगा।


इस मौके पर जौनपुर के निवासी फिल्म अभिनेता एवं गोरखपुर के भाजपा सांसद रविकिशन ने कहा कि “विश्व की सबसे बड़ी पार्टी में कृपाशंकर जैसे अद्वितीय व्यक्तित्व का स्वागत है। कृपाशंकर जी लम्बी पारी खेलेंगे,पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को इसका पूर्ण विश्वास है। कृपाशंकर सिंह जैसे विराट व्यक्तित्व का भाजपा में स्वागत है।” मछलीशहर के भाजपा सांसद वी पी सरोज ने अपने सम्बोधन में कहा कि कृपाशंकर सिंह हम लोगों के प्रेरणास्रोत हैं, कभी भी उनके पास कोई भी व्यक्ति गया तो उसे उन्होंने खाली हाथ नहीं लौटाया। जनपद का गौरव बढ़ाने का काम कृपाशंकर ने किया। कृपाशंकर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व की निगाह में हैं,पार्टी जल्द ही उन्हें उचित पद से सम्मानित करेगी।
राज्यमंत्री गिरीशचंद्र यादव ने कहा कि भाजपा में शामिल होने पर कृपाशंकर जी का बहुत स्वागत है।उन्होंने गरीबो,जरूरतमन्दों के लिए संकल्प के साथ उनकी सहायता किया। केराकत विधायक दिनेश चौधरी ने कहा कि जौनपुर के इतिहास में आज का दिन स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा। उन्होंने कहा कि चिराग की कोई अपनी जगह नहीं होती,जहां भी होगा वहीं रोशनी लुटाएगा, कृपाशंकर जहाँ रहेंगे वहीं पर रोशनी लुटाएंगे। इस मौके पर पिंडरा विधायक अवधेश सिंह ने कहा कि उन्होंने ना सिर्फ अपना सम्मान बढ़ाया है बल्कि अपने जौनपुर का सम्मान बढ़ाया है। ऐसे व्यक्ति को भाजपा पाकर के बहुत ही मजबूत हुई है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी ने कहा कि कृपाशंकर जी का भाजपा में अनुभव भले ही कुछ दिनों का है किंतु उनके जितना राजनैतिक अनुभव यहां किसी का नहीं है।भाजपा सदैव अनुभव को तरजीह देती है,कृपाशंकर जी के भाजपा में आने से निश्चित ही पार्टी मजबूत हुई है। भले ही दिल्ली में बैठकर हम पूरे विश्व की बात करें किन्तु मन अपने जौनपुर में ही रहता है।उन्होंने ‘कृपाशंकर आये हैं, नई रोशनी लाये हैं’ का नारा दिया। कार्यक्रम के संयोजक एवं जौनपुर पत्रकार संघ के अध्यक्ष रह चुके भाजपा के उत्तर प्रदेश मीडिया पैनलिस्ट ओमप्रकाश सिंह ने कहा कि लोग पार्टी अपने फायदे के लिये बदलते हैं किंतु कृपाशंकर सिंह जी जो कांग्रेस के कद्दावर नेता थे,कश्मीर मुद्दे पर अपनी पार्टी की नीति के चलते उन्होंने अपना विरोध जताया और पार्टी छोड़ दी, फिर लंबे समय तक विचार करके भाजपा के विचारों को आत्मसात करके पार्टी में आने का निर्णय किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button