जौनपुर के एसपी अजय साहनी को फिर मिला वीरता पुरस्कार

  • शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा से करोड़ों लूटने वाले कुख्यात शक्ति नायडू का मेरठ में एनकाउंटर पर इनाम
  • रामपुर जेल से फरार 50 हजार के इनामी बदमाश सुजीत सिंह उर्फ बुढ़वा के एनकाउंटर पर भी मिला था यही इनाम

जौनपुर। इस साल भी परंपरा के अनुसार स्वतंत्रता दिवस पर देश भर के सम्मानित होने वाले पुलिसकर्मियों में जौनपुर जिले के एसपी अजय कुमार साहनी का नाम भी शामिल हैं। इन्हें लगातार दूसरे साल वीरता पुरस्कार प्राप्त करने का गौरव हासिल हुआ है। वीरता पुरस्कार देश के राष्ट्रपति के द्वारा दिया जाता है। यह सम्मान मेरठ में एसएसपी रहते हुए फरवरी में कुख्यात बदमाश शक्ति नायडू के एनकाउंटर पर घोषित हुआ। उस पर अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा से कुछ साल पहले 8 करोड़ रुपये की लूट और पुलिस कांस्टेबल को 25 गोलियां मारने का आरोप था।

गौरतलब है कि 2009 बैच के आईपीएस अजय कुमार साहनी को इससे पहले रामपुर जेल से फरार आजमगढ़ में डी-9 गैंग के सरगना और 50 हजार के इनामी बदमाश सुजीत सिंह उर्फ बुढ़वा को ढेर करने पर पिछले स्वतंत्रता दिवस पर वीरता पुरस्कार मिला था। वर्ष 2016 में सिद्धार्थनगर जिले में तैनाती के दौरान कुख्यात बावरिया गिरोह के कई सदस्यों को पुलिस ने सीधी मुठभेड़ के बाद पकड़ा था। मुठभेड़ में एक गोली उनके जैकेट पर भी लगी थी।

एसपी अजय साहनी वैसे तो बेहद शांत मिजाज के हैं, लेकिन अपराधियों के लिए बेहद कठोर रूप सामने आ जाता है। आईपीएस अजय साहनी ने 18 जून को जिले में एसपी के रूप में कमान संभाली थी। इसके बाद दो महीने के अंदर ही अजय साहनी के नेतृत्व में 10 मुठभेड़ हो चुकी है। इसमें दो बदमाशों की जान भी जा चुकी है।

अजय साहनी सिद्धार्थनगर के अलावा बिजनौर, आजमगढ़, अलीगढ़, बाराबंकी जिले में भी एसपी रह चुके हैं। आजमगढ़ में वह दो बार एसएसपी रहे। साल 2017 में सीएम योगी आदित्यनाथ के हाथों इन्हें शौर्य पुरस्कार मिल चुका है। जबकि पूर्व में डीजीपी के स्तर से दिए जाने वाले गोल्ड, सिल्वर और प्लेटिनम पुरस्कार भी मिल चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button