वरुणा एक्सप्रेस के स्थान पर 17 नवम्बर से शुरू सुपरफास्ट शटल में आरक्षित टिकट से ही यात्रा

जौनपुर। रेलवे बोर्ड की हरी झंडी के बाद वाराणसी से जौनपुर होते हुए लखनऊ के लिए 17 नवम्बर से सुपरफास्ट शटल ट्रेन नम्बर 20401 व 20402 चलेगी। यह शटल ट्रेन जौनपुर सिटी , सुल्तानपुर और निहालगढ़ रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी। निहालगढ़ के पश्चात इसका ठहराव लखनऊ ही होगा। फिलहाल इस शटल में आरक्षण लेकर ही यात्रा करने की सुविधा दी गई है। इसमें एक चेयरकार और 13 एस-2 (साधारण कोच) हैं।

जौनपुर सिटी स्टेशन के अधीक्षक अनिल कुमार उपाध्याय ने 17 नवम्बर से वाराणसी और लखनऊ के बीच शटल ट्रेन चलने की पुष्टि की है। यह सुपरफास्ट शटल लम्बे समय से परिचालन बंद वरुणा एक्सप्रेस के स्थान पर चलाई जा रही है। यह ट्रेन वाराणसी से सुबह 06 बजे चलेगी , जो जौनपुर सिटी पर 6 बजकर 58 पर पहुंचेगी, दो मिनट रुकने के बाद 07 बजे यहां से सुल्तानपुर के लिए प्रस्थान कर देगी और 7 बजकर 56 मिनट पर सुल्तानपुर पहुंचेगी। वहां दो मिनट रुकने के बाद 8 बजकर 38 मिनट पर निहालगढ़ पहुंच कर शटल दो मिनट रुकने के बाद सीधे लखनऊ स्टेशन पर 10 बजकर 10 मिनट पर पहुंचेगी।

स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि लखनऊ से यह ट्रेन शाम 06 बजे चलेगी और 7 बजकर 16 मिनट पर निहालगढ़ पहुंचेगी, वहां से 7 बजकर 18 मिनट पर चलकर 7 बजकर 56 मिनट पर सुल्तानपुर पहुंचेगी। वहां पर भी दो मिनट रुककर जौनपुर सिटी के लिये चलेगी और 8 बजकर 55 मिनट पर यहां पहुंच जाएगी, दो मिनट रुकने के बाद सीधे वाराणसी के लिए प्रस्थान करेगी और रात में 10 बजकर 10 मिनट पर वहां पहुंच जाएगी। ट्रेन में कुल 17 बोगी होगी।

गौरतलब है कि इसके पहले तीन बार वरुणा एक्सप्रेस के स्थान पर वाराणसी-लखनऊ के बीच शटल सेवा शुरू किए जाने का फैसला हुआ लेकिन यह सेवा शुरू नहीं हो सकी है। वाराणसी-लखनऊ के बीच शटल सेवा शुरू होने पर जौनपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद श्याम सिंह यादव ने कहा कि उनके द्वारा इस ट्रेन को चलाए जाने के लिए रेलवे मंत्रालय से लगातार पत्र व्यवहार किया जा रहा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button