सभी गरीब देशवासियों के सर पर छत के लिए सरकार दृढ़ संकल्पि : नरेन्द्र मोदी

वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से पीएम की सीधे बातचीत, प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के जौनपुर के 23666 लाभार्थियों को मिला साढ़े 97 करोड़ रुपया

जौनपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से सीधे बातचीत किया। इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित एनआईसी में दिखाया गया। इस मौके पर प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के लाभार्थियों को पी.एफ.एम.एस. के माध्यम से खाते में धनराशि प्रेषित की गई। प्रधानमंत्री द्वारा प्रदेश के 06 लाख 10 हजार प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के लाभार्थियों को लगभग रुपये 290 करोड़ की धनराशि खाते में भेजी गयी, जिसमें से जनपद जौनपुर के 22816 लाभार्थियों को रु. 40000 की प्रथम किस्त तथा 850 लाभार्थियों को रु. 70000 की द्वितीय किस्त सहित कुल 23666 लाभार्थियों को रु. 97 करोड़ 41 लाख 40 हजार की धनराशि डिजिटली उनके खाते में भेजी गई।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने सभी को बधाई देते हुए कहा कि आज गुरु गोविंद सिंह जयंती के शुभ अवसर पर लाभार्थियों को उनके खाते में धनराशि प्रेषित की जा रही है। उन्होंने कहा कि इससे लोगों के जीवन में बदलाव आएगा, सभी गरीब देशवासियों के सर पर छत होगी इसके लिए सरकार दृढ़ संकल्पित है। उन्होंने कहा कि जब व्यक्ति के पास अपना घर होता है तो एक स्थिरता आती है तथा व्यक्ति का आत्मसम्मान बढ़ता है। प्रधानमंत्री जी ने कहा कि आत्म निर्भर भारत का संबंध सीधे देशवासियों के आत्मविश्वास से जुड़ा है। माननीय प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण एनआईसी में दिखाया गया। जिला विकास अधिकारी बी0बी0 सिंह ने बताया कि वर्ष 2020-21 में जनपद को 24068 प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत लक्ष्य दिया गया था जिसमें से 23443 लाभार्थियों के आवास स्वीकृत हो चुके हैं। इस अवसर पर उपयुक्त मनरेगा भुपेन्द्र सिंह, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी उमाशंकर वर्मा उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button