बिथार के पास पुलिस से मुठभेड़ के बाद पांच लुटेरे असलहों के साथ गिरफ्तार

जौनपुर। जिले की थाना गौराबादशाहपुर पुलिस ने 26/27 फरवरी की रात्रि को अपने थाना क्षेत्र में आजमगढ़ मार्ग पर बिथार के पास वाहन चेकिंग के समय हल्की मुठभेड़ के बाद पांच कथित लुटेरों को गिरफ्तार कर उनके पास से देसी तमंचा, रिवाल्वर, चाकू एवं बैंक की लूट में प्रयुक्त होने वाले हथौड़ी आरी आदि बरामद करते हुए उनके विरुद्ध मु.अ.सं. 35/21 धारा 399, 402, 307 आईपीसी तथा
मु.अ.सं. 36,37,38,39 /21 से धारा 3/25 ए एक्ट एवं 4/25ए एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया गया है।

इस संदर्भ में अपर पुलिस अधीक्षक शहर डा. संजय कुमार ने मीडिया से बताया कि थाना प्रभारी गौराबादशाहपुर पुलिस बल के साथ विथार गांव के पास सड़क पर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। उसी समय बैंक में लूट करने की नियत से पांच बदमाश एक क्वालिस वाहन से निकले। पुलिस ने रोका तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दिया, जबाब में पुलिस ने फायरिंग करते पीछा किया कुछ दूर भागने पर बदमाशों का वाहन मैरादखान पुलिया के पास पलट गया। पुलिस ने दौड़ा कर सभी बदमाशों को गिरफ्त में ले लिया। उनके पास से असलहा आदि बरामद किया। साथ ही वाहन को भी कब्जे में ले लिया।

पुलिस के अनुसार पकड़े गये बदमाशों में सुबाष (निवासी गरोठन, थाना खेतासराय) के ऊपर एक दर्जन से अधिक लूट छिनैती आदि धाराओं के मुकदमे विभिन्न थानों में दर्ज़ हैं। इसके अलावा नन्हे कुरैशी (निवासी इमामपुर, खुटहन), मोनू मगरसन (निवासी करौंदीकला, सुल्तानपुर), अगस्त नोना (निवासी नगवा नरायनपुर, करौंदीकला, सुल्तानपुर), शिवा (निवासी नाथूपुर, जफराबाद) को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार पकड़े गये सभी बदमाश अपने थाना क्षेत्र के एच एस मजारिया है। सभी के ऊपर लूट छिनैती आदि अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button