मतदान के बाद मल्हनी क्षेत्र में चुनावी रंजिश की घटनाएं शुरू, सपा के बूथ प्रभारी पर फायरिंग में पत्नी घायल

एक निर्दल प्रत्याशी के समर्थकों पर आरोप, दो नामजद समेत तीन के खिलाफ रपट, पुलिस की निगाह में घटना संदिग्ध .

जौनपुर। मल्हनी विधानसभा उपचुनाव में मतदान संपन्न होने के बाद अब चुनावी विवाद से जुड़े टकराव शुरू हो गए हैं। परिणाम आने के पहले ही प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच शुरू हुए इस टकराव पर पुलिस की पैनी नजर है अधिकारियों ने क्षेत्र के सभी थानों को इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं। बक्सा थाना अंतर्गत रैदासपुर गांव में एक सपा समर्थक की पत्नी को बीती रात गोली लगी है, आरोप एक निर्दल प्रत्याशी के समर्थकों पर लग रहा है। जबकि पुलिस मामले को संदिग्ध मान रही है।
खबर के अनुसार रैदासपुर गांव में बुधवार की रात चुनावी रंजिश में बाइक सवार हमलावरों की गोली से सपा के बूथ प्रभारी की पत्नी घायल हो गई। रैदासपुर निवासी सपा के बूथ प्रभारी चंद्र प्रकाश यादव अपने दरवाजे पर बैठकर रात करीब साढ़े नौ बजे भोजन कर रहे थे। उसी समय वहां पहुंचे बाइकसवार दो लोगो ने उनके ऊपर गोली चला दी। खतरा भांपकर चंद्र प्रकाश झुक गए और गोली पीछे खड़ी उनकी पत्नी मनीषा यादव (35 वर्ष) के कंधे में लग गई। गोली चलने की आवाज सुनते ही परिवार के लोगों ने शोर मचाया तो हमलावर फरार हो गए। घायल मनीषा को लेकर परिजन जिला अस्पताल पहुंचे।जिला अस्पताल में प्रारंभिक उपचार के बाद उसे वाराणसी रेफर कर दिया गया। बीएचयू वाराणसी से मिली खबर के अनुसार उसके कंधे की हड्डी गोली लगने से क्षतिग्रस्त हो गई है। वह खतरे से बाहर है।
घटना के पीछे चुनावी रंजिश को कारण बताया जा रहा है। मामले में पुलिस ने दो नामजद लोगों समेत तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वादी राजकुमार उर्फ सुधाकर ने बक्शा पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया है कि पुरानी व चुनावी रंजिश के कारण चकमोलना गाँव निवासी दो नामजद लोग और एक अज्ञात व्यक्ति ने घटना को अंजाम दिया। दूसरी तरफ अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला संदिग्ध लग रहा है | पुलिस तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है। घटना की सूचना मिलते ही सपा प्रत्याशी लकी यादव के भाई ओम यादव समेत पार्टी के कई कार्यकर्ता अस्पताल पहुंच गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button