अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिये घर-घर से सहयोग, बुजुर्ग ने बुला कर दिया दान

पटैला बाज़ार में निकली जनजागरण शोभायात्रा

जौनपुर। महराजगंज क्षेत्र के रामनगर उपधान गांव निवासी 70 वर्षीय रामकरन उपाध्याय की प्रभु श्रीराम के प्रति ऐसी अगाध आस्था रही कि उन्होंने स्वयं फोन कर भाजपा मण्डल महराजगंज अध्यक्ष यादवेन्द्र प्रताप सिंह (लवकुश) को शनिवार सुबह अपने घर रामनगर उपधान गांव बुलवाया और वहीं श्रीराम मंदिर निर्माण हेतु 51हजार का चेक समर्पण राशि के रूप में अध्यक्ष यादवेन्द्र प्रताप सिंह को सौंपा। इसी तरह डालूपुर गांव निवासिनी भाजपा मंडल महराजगंज मंत्री सरोजा सिह ने प्रान्तीय प्रचारक रमेश जी और विधायक रमेशचन्द्र मिश्रा के समक्ष राममंदिर निर्माण हेतु एसबी पीजी कालेज बदलापुर में 51 हजार की समर्पण राशि का चेक सौंपा। मौके पर जिला प्रचारक ओमप्रकाश, महराजगंज मंडल अध्यक्ष यादवेन्द्र प्रताप सिंह, महामंत्री सिद्घार्थ सिंह, विपिन कुमार सिंह, आनंद उपाध्याय, राजकुमार पांडेय आदि मौजूद रहे।


उधर खुटहन ‌क्षेत्र के पटैला बाज़ार में विहिप के तत्वावधान में रविवार को श्रीराम मंदिर निर्माण हेतु एक जनजागरण शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा के दौरान पटैला बाज़ार श्रीराम के जयघोष से गूंज उठा। शोभायात्रा पूरे बाज़ार का भ्रमण करने के पश्चात नवयुवक रामलीला मंच पर आकर संपन्न हुई। समापन समारोह में वक्ताओं ने श्रीराम मंदिर निर्माण हेतु लोगों से सहयोग हेतु अपील की।
‌‍‌ श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निधि समर्पण अभियान के तहत पूरे जिले में महाअभियान के रूप में विहिप एवं संघ के कार्यकर्ताओं ने टोलियां बनाकर पूरे जिले में घर-घर जाकर लोगों से उनका समर्पण निधि लिया। इसी क्रम में नगर के भी विभिन्न मोहल्लों में कार्यकर्ताओं की टोलियां निकली जिसमें जिलाध्यक्ष डॉ. राकेश चंद्र दुबे ने मीडिया प्रभारी डॉ. आशीष मिश्र एवं सुनील शर्मा तथा प्रशांत उपाध्याय के साथ न्यू भगवती कॉलोनी में घर-घर जाकर लोगों से उनका समर्पण लिया। समर्पण निधि टीमों ने कॉलोनी के अतिरिक्त अन्य क्षेत्रों में भी घर-घर जाकर लोगों से समर्पण लिया। मुफ्तीगंज में भूपेंद्र सिंह के साथ लोगों ने बेलाव, भदेवरा, देवकली में संपर्क किया। सिरकोनी में गंगेश चौबे के साथ लोगों ने विभिन्न गांवों में राम भक्तों का समर्पण लिया। केराकत में सर्वेश दीक्षित के साथ थानागद्दी और आसपास के गांवों में संपर्क किया गया। डोभी में शैलेंद्र कश्यप ने विभिन्न गांवों में संपर्क किया। इसी प्रकार जिले के सभी खंडों में विश्व हिंदू परिषद और संघ परिवार के लोग दिन भर लगे रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button