अपनों से पिटी सपा का सदमे से उबरने की कोशिश, भारी भीड़ जुटा कर प्रदर्शन

पंचायत अध्यक्ष चुनाव में हारने की तोहमत थोपी शासन प्रशासन पर, पुलिस के साथ रस्साकसी के बाद दिया ज्ञापन

जौनपुर। जिला पंचायत अध्यक्ष और क्षेत्र प्रमुखों के चुनाव परिणाम से सदमे में आई समाजवादी पार्टी ने गुरुवार को भारी भीड़ जुटा कर अपनी ताकत का प्रदर्शन करने की कोशिश किया। तहसीलों और जिला मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन के दौरान सपा नेताओं और पुलिस के बीच जम कर रस्साकसी हुई। वैसे पंचायत चुनावों में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद अपने ही लोगों के जरिए सियासी छीछालेदर की शिकार हुई सपा अपने पिटने की तोहमत शासन प्रशासन पर लगा रही है लेकिन आगामी विधानसभा चुनाव तक संगठन और कार्यकर्ताओं को हताशा से उबारने के लिए जमीन पर उतरना उसके लिए जरूरी हो गया है। इसलिए आन्दोलन के दौरान सपा नेताओं ने काफी उग्र तेवर दिखाए।

समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष लालबहादुर यादव के नेतृत्व में विशाल जुलूस के साथ कलेक्ट्रेट परिसर में धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया गया। बडी संख्या में सपाईयों को देख पुलिस प्रशासन खासा चौकस रहा। इस मौके पर पूर्व कैबिनेट मंत्री जगदीश नारायण राय ने कहा जिस तरह भाजपा सरकार ने तानाशाही करके लोकतंत्र को खत्म कर दिया है। किसानों, नौजवानों, बेरोजगारों पर अत्याचार कर रही है। इसके विरोध में समाजवादी साथी सड़कों पर हैं। अगर योगी सरकार अत्याचार बंद नहीं करेगी तो सपा कार्यकर्ता सरकार की ईंट से ईंट बजा देंगे। निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष राजबहादुर यादव ने कहा कि ब्लाक प्रमुख और जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में शासन प्रशासन ने नंगा नाच किया। जनता सब जान रही है, 2022 के चुनाव में समाजवादी पार्टी सरकार बनाने जा रही है। इस मौके पर मुख्य रूप से विधान परिषद सदस्य लल्लन प्रसाद यादव ,पूर्व मंत्री श्री राम यादव पूर्व मंत्री डॉक्टर के पी यादव, डा. अवधनाथ पाल, प्रवक्ता राहुल त्रिपाठी , राजनाथ यादव, जितेंद्र यादव, शकील अहमद ,पूनम मौर्या आदि नेतागण रहे।

सिटी मजिस्ट्रेट अनिल कुमार अग्निहोत्री को जिला अध्यक्ष लाल बहादुर यादव ने ज्ञापन सौंपा। सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि सपा ने तीन स्तरों की समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा है। जिसमें जिले स्तर की समस्या को जिलाधिकारी, प्रदेश स्तर की समस्या को राज्यपाल तो वहीं देश से जुड़ी समस्याओं को लेकर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन दिया गया है। बदलापुर तहसील में पूर्व सपा विधायक बाबा दूबे और शाहगंज तहसील में पूर्व मंत्री ललई यादव के नेतृत्व में जोरदार प्रदर्शन हुआ। इस दौरान सपाइयों ने काफी समय तक हंगामा मचाया। कलेक्ट्रेट परिसर में इस दौरान भारी पुलिस बल और पीएसी, सिटी मजिस्ट्रेट, एसडीएम सदर नीतीश कुमार, सीओ सिटी, शहर कोतवाली इंस्पेक्टर, इंस्पेक्टर लाइनबाज़ार सहित तमाम अधिकारी व फोर्स के कर्मचारी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button