पुलिस की रोक-टोक के बीच कांग्रेस नेताओं ने की स्थापना दिवस मनाने की कोशिश

जौनपुर। कांग्रेस के स्थापना दिवस पर झंडारोहण और पदयात्रा निकालने जा रहे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोक दिया। किसी को घर में ही कैद कर दिया गया तो किसी को रास्ते से पुलिस हिरासत में लेकर थाने ले गई। पाबंदियों के बीच कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह स्थापना दिवस मनाया।

 

कांग्रेस नेताओं ने प्रशासन के इस कदम को लोकतंत्र का गला घोंटने का प्रयास बताया। मछलीशहर क्षेत्र के दियावां महादेव में स्थापना दिवस के तीन दिवसीय कार्यक्रम के अन्तर्गत ‘गाय बचाओ किसान बचाओ यात्रा’ में शामिल होने पहुंचे जौनपुर कांग्रेस के जिला अध्यक्ष फैसल हसन तबरेज और कांग्रेस के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं की उन्हें कार्यक्रम से रोकने वाले पुलिसवालों के साथ हुई धक्का मुक्की हुई।

इधर शहर कांग्रेस कमेटी ने नगर पालिका परिषद में स्थित शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा से कांग्रेस संदेश यात्रा निकाली। सब्जी मंडी स्थित शहीद भगत सिंह पार्क पहुंचकर वहां पर झंडारोहण किया। भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यापर्ण किया गया। पार्टी कार्यालय पर कार्यकर्ताओं की पुलिस से नोकझोंक भी हुई। प्रदेश महासचिव राकेश सिंह डब्बू, संगठन प्रभारी मुफ्ती मेंहदी, शहर उपाध्यक्ष गौरव सिंह सनी, यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष जयशंकर बिंद, बाबू राम, सैय्यद फरमान हैदर, बेलाल नदीम, हसीब खान सुरूर, गौरव सिंह इस मौके पर मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button