यूपीए अध्यक्ष शरद पवार को बनाए कांग्रेस, कहा कांग्रेसी नेता ने

सिराज मोदी ने कोविड वैक्सीनेशन पर शुरू ‌कर दी सियासत

जौनपुर। एक समय कांग्रेस छोड़ कर शरद पवार की एनसीपी में शामिल होकर फिर कांग्रेस में लौटे प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राज्य विधान परिषद के पूर्व सदस्य सिराज मेंहदी ने शरद पवार के प्रति अपना विश्वास जाहिर किया है। उन्होंने
रविवार को पत्रकार वार्ता में कहा कि कांग्रेस को यूपीए का अध्यक्ष शरद पवार को बनाना चाहिए, ताकि उनके नेतृत्व में देश की सभी सेकुलर पार्टियां एक प्लेटफॉर्म पर आएं और इस ‘ज़ालिम सरकार’ को उखाड़ फेंके।

सिराज मेंहदी ने कोविड वैक्सीनेशन पर सवाल खड़ा करके यह सार्वजनिक कर दिया कि जनहित से जुड़े कार्यों पर भी उनका नजरिया ख़ालिस सियासी और खास तरह के चश्मे से देखने वाला है। उन्होंने कहा कि जनता को कोविड वैक्सीन के उपयोग का स्वतंत्र अधिकार होना चाहिए, टीकाकरण अभियान के नाम पर जोर-जबर्दस्ती नहीं होनी चाहिए, इससे माहौल बिगड़ेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि योग गुरु रामदेव ने योग करने वालों को कोविड वैक्सीन न लगवाने का ऐलान कर लोगों को बरगलाने का काम किया है। मेंहदी ने कहा कि देश के वैज्ञानिकों ने रात-दिन मेहनत कर कोविड महामारी से निजात दिलाने के लिए वैक्सीन की खोज की जिसके लिए वे बधाई के पात्र है , पर इसे आम जनता पर जबरन नहीं थोपा जाना चहिए और सरकार को भी इस दिशा में पूर्व के अनुभव को ध्यान रखते हुए कोई भूल नहीं करनी चहिए। उन्होंने कहा कि पूर्व में सरकार नसबंदी अभियान चला कर इस तरह की गलती के बुरे नतीजों का सामना कर चुकी है ।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार पूरी तरह से फेल साबित हो रही है। आए दिन महिलाओं के साथ लूट एवं बलात्कार जैसी जघन्य घटनाएं हो रही हैं और सरकार इन लुटेरों और बलात्कारियों को बचाने का लगातार प्रयास कर रही है, जिससे प्रदेश में भय का माहौल पैदा हो गया है। उन्होंने कहा कि देश के किसान सड़कों पर हैं और यह हिटलरशाही सरकार कान में रुई डाले बैठी हुई है, ऐसे में वह दिन दूर नहीं कि इस तानाशाह सरकार को देश की जनता जड़ से उखाड़ फेंकने का काम करेंगे । इस मौके पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राजेश सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button