समूचे शहर में 2 दिसंबर को युद्ध स्तर पर कोरोना संक्रमण की जांच का अभियान

शहर के प्रत्येक वार्ड में दिन भर जांच, सैंपलिंग और पाॅज़िटिव मिलने पर आइसोलेट करके इलाज . शहर के बाजारों में 10 बैरियरों पर भी सभी आने जाने वालों की पड़ताल .

जौनपुर। जिला मुख्यालय पर समूचे शहर में 2 दिसंबर को युद्ध स्तर पर कोरोना संक्रमण की जांच का अभियान चलाने का प्रशासन ने फैसला किया है। स्वास्थ्य विभाग की टीमें जहां एक तरफ जगह जगह जांच करेंगी वहीं बाजारों में 10 बैरियर लगा कर जांच होगी। इस बड़े अभियान में स्वास्थ्य विभाग के साथ सहयोग में पुलिस कर्मियों, लेखपालों और आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को भी शामिल किया गया है। मानीटरिंग के लिए राजस्व विभाग के अधिकारी भी तैनात किए गए हैं।

शहर के प्रत्येक वार्ड में बुधवार को दिन भर स्वास्थ्य विभाग की टीमें लोगों के बीच कोरोना की जांच करेगी। सैंपल लेगी और तत्काल रिजल्ट बताएगी। जो लोग उसमें कोरोना वायरस पाॅज़िटिव पाये जाएंगे, उनको आइसोलेट करके इलाज किया जाएगा। जिससे कि उनसे किसी अन्य में कोरोना का संक्रमण न फैल सके। बुधवार को ही पूरे शहर के बाजारों में 10 बैरियर लगाए जाएंगे। बाजारों में प्रवेश करने से पहले सभी की थर्मल स्कैनिंग से जांच और पूछताछ होगी। जो लोग संदिग्ध होंगे, उनका एंटीजन किट से सैंपल लेकर जांच की जाएगी और अगर कोरोना पॉजिटिव पाए गए तो उनको आइसोलेट करके उनका इलाज किया जाएगा। जिससे कि उनके कारण किसी अन्य को कोरोना का संक्रमण न फैल सके ।

जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने आम जनता से अपील की है कि 2 दिसंबर को युद्ध स्तर पर यह कार्य होगा। सभी लोगों से अपील है कि इसमें सहयोग करें। अगर किसी बैरियर पर किसी को रोका जाता है और उससे अपेक्षा की जाती है कि वह अपनी थर्मल स्कैनिंग करा ले और उससे उसके स्वास्थ्य के बारे में पूछा जाता है तो डॉक्टरों की टीम को इसमें सहयोग करें। सबके सहयोग से ही जनपद में कोरोना के संक्रमण को रोका जा सकता है। स्वास्थ्य विभाग की टीमें पूरे मनोयोग से इस कार्य में लगी हुई हैं, बिना जन सहयोग से वह सफल नहीं हो सकते।

जिलाधिकारी ने बताया है कि 1 दिसंबर को जिले में 1364 सैंपल के रिजल्ट प्राप्त हुए,जिसमें 9 पॉजिटिव आए हैं, 1352 नेगेटिव हैं। और 0सैंपल ऐसे हैं जिनको दोबारा सैंपल लेकर के भेजा जाना है। इन 9 पॉजिटिव केसेस को मिला करके अब जनपद में 6249 पॉजिटिव केस हो गए हैं। मंगलवार को 5 मरीज ठीक होकर घर गये। अब तक 5965 मरीज ठीक होकर के घर जा चुके हैं। जबकि 91 मरीजों की अब तक मृत्यु हो चुकी है। मंगलवार को 1314 सैंपल लिए गए। अब तक 259711 सैंपल लिए जा चुके हैं, जिसमें 258480 का रिजल्ट आ चुका है, 1231 रिजल्ट आना शेष है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button