फाँसी लगाकर युवक ने अपनी जान दे दी, कोचिंग में पढ़ाने के साथ ही कर रहा था बीएड भी

जौनपुर। बरसठी थाना क्षेत्र के गहनी गांव निवासी एक युवक ने बृहस्पतिवार को सुबह ही फांसी के फंदे पर झूलकर आत्महत्या कर ली। युवक ट्यूशन करके अपनी पढ़ाई का खर्च निकालता था। यह मनहूस खबर जैसे ही घर वालों को लगी, घर में कोहराम मच गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार अनुज कुमार यादव (उम्र 24 वर्ष) निगोह बाजार समर्थित श्रीराम परमहंस बालिका विद्यालय में पढ़ाने के साथ-साथ उसी स्कूल की छत के ऊपर बहन व बहनोई के साथ रहता था। रोज की भांति अनुज ने सुबह 7 बजे उठकर स्कूल में पानी भरा उसके बाद फिर वह सोने के लिए छत पर कमरे में चला गया।

घरवालों के अनुसार जब अनुज का दरवाजा 11 बजे तक नहीं खुला तो उसके पिता हरिशंकर यादव ने बाहर से जाकर दरवाजा खटखटाया। कुछ देर तक नहीं खुलने पर हरीशंकर ने बड़े लड़के,लड़की व दामाद को बुलाकर दरवाजा को तोड़ा। उन्होंने देखा कि अनुज पंखे के हुक में मफलर के सहारे फाँसी के फंदे पर झूल रहा था। घरवालों ने अनुज के शव को नीचे उतारकर नीचे उतारा। परिवार वालों के मुताबिक अनुज पढ़ने में बहुत ही होनहार लड़का था और वह कोचिंग में पढ़ाने के साथ-साथ बीएड की भी पढ़ाई कर रहा था। जैसे ही इसकी सूचना पुलिस को लगी पुलिस ने मौके पर पहुँचकर शव को कब्जे में ले लिया। घरवाले शव को पोस्टमार्टम में भेजने के लिए तैयार नहीं हो रहे थे। इसकी सूचना थाना प्रभारी श्यामदास वर्मा ने मड़ियाहूं क्षेत्राधिकारी राजेन्द्र प्रसाद को दी। सीओ ने मौके पर पहुँचकर सारी जानकारी लेने के बाद परिजनों के काफी अनुनय-विनय के बाद शव को पंचनामा कर परिवार वालो को सुपुर्द कर दिया। इस मौके पर सीओ राजेन्द्र कुमार, बरसठी के प्रभारी निरीक्षक श्यामदास वर्मा, वरिष्ठ उप निरीक्षक सदानंद राय, उपनिरीक्षक राजकुमार यादव आदि लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button